Type Here to Get Search Results !

West Central Railway Trade Apprentice Recruitment 2021 – Apply Online for Total 165 Vacancy

West Central Railway Trade Apprentice Recruitment 2021 – Apply Online for Total 165 Vacancy
West Central Railway Trade Apprentice Recruitment 2021



West Central Railway Trade Apprentice Recruitment 2021 – Apply Online for Total 165 Vacancy


West Central Railway Trade Apprentice Vacancy - इंडियन रेलवे में नौकरी करने वाले इच्छुक कैंडिडेट के लिए एक सुनहरा मौका है क्योंकि West Central Railway Trade Apprentice पदों के लिए 165 सीटों पर ऑनलाइन नोटिफिकेशन जारी किया गया है जिसमें इंटरेस्टेड कैंडिडे इस फॉर्म को ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं ऑनलाइन आवेदन करने से पहले एक बार एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया को और नोटिफिकेशन को पढ़ना ना भूलें।


West Central Railway ट्रेड अपरेंटिस के लिए एप्लीकेशन फीस


West Central Railway में Trade Apprentice पदों पर ऑनलाइन आवेदन करने के लिए एप्लीकेशन फीस सभी कैंडिडेट को ₹170 ऑनलाइन देने होंगे अगर आप sc-st कैंडिडेट हो तो आपको ₹70 का ऑनलाइन आवेदन फीस लगेगा।


West Central Railway में Trade Apprentice को फॉर्म को ऑनलाइन भरने के लिए इंपॉर्टेंट डेट्स और एज लिमिट और एजुकेशन क्वालीफिकेशन और वैकेंसी डिटेल 


West Central Railway में Trade Apprentice के पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए शुरुआती तारीख 1 मार्च 2021 निर्धारित किया गया है और इसी पद को भरने के लिए आखिरी तारीख 30 मार्च 2021 निर्धारित किया गया है।


West Central Railway में ट्रेड अपरेंटिस के पदों के लिए भरने के लिए मिनिमम उम्र सीमा 15 साल की होनी चाहिए और अधिकतम उम्र सीमा 24 साल की होनी चाहिए जो कैंडिडेट एससी एसटी और ओबीसी से रिलेटेड है उन्हें उम्र पर छूट भी दिया जाएगा। जो इंडियन गवर्नमेंट के रूल के हिसाब से होगी।


West Central Railway में Trade Apprentice पदों पर आवेदन करने के लिए एजुकेशन क्वालिफिकेशन कैंडिडेट के लिए 10th क्लास पास होना जरूरी है और आईटीआई की डिग्री भी कैंडिडेट के पास होनी जरूरी है।


West Central Railway के द्वारा टोटल 165 वैकेंसी जारी किया गया है जिस पर Trade Apprentice पदों पर ऑनलाइन आवेदन लिया जा रहा है जिसमें फिटर के लिए टोटल 45 सीट खाली है और वेल्डर के लिए टोटल 28 सीटें खाली है इलेक्ट्रीशियन के लिए 18 सीटें खाली है और सी ओ पी ए के लिए टोटल 8 सीटें खाली है और सेक्रेटेरियल असिस्टेंट इंग्लिश के लिए टोटल 5 सीटें खाली है और पेंटर के लिए टोटल 10 सीटें खाली है और कारपेंटर के लिए टोटल 20 सीटें खाली है वही प्लंबर के लिए 8 सीटें खाली है सिविल के लिए टोटल 2 सीटें खाली है टेलर के लिए टोटल 5 सीटें खाली है मैकेनिक डीजल के लिए टोटल 7 सीटों पर आवेदन लिया जाएगा मैकेनिक ट्रैक्टर के लिए टोटल 4 सीटों पर आवेदन लिया जाएगा और ऑपरेटर एडवांस मशीन टूल के लिए टोटल 5 सीटों पर आवेदन लिया जाएगा टोटल मिलाकर के 165 सीटें खाली है।


West Central Railway में ऑनलाइन आवेदन करने के लिए इंपॉर्टेंट लिंग


West Central Railway Trade Apprentice अप्लाई ऑनलाइन - Click Here

West Central Railway Trade Apprentice नोटिफिकेशन - 


West Central Railway ट्रेड अपरेंटिस वैकेंसी FAQS


West Central Railway Trade Apprentice के लिए टोटल कितना सीटें खाली है?


West Central Railway Trade Apprentice के लिए टोटल 165 सीटों पर ऑनलाइन आवेदन लिया जाएगा जिसमें अलग-अलग कैटेगरी में वैकेंसी को बांटा गया है।


West Central Railway में Trade Apprentice के लिए उम्र सीमा क्या है?


अगर West Central Railway में ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं Trade Apprentice पदों के लिए तो उसके लिए मिनिमम उम्र 15 साल की होनी चाहिए और अधिकतम उम्र 24 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए लेकिन गवर्नमेंट की तरफ से दी जाने वाली उम्र सीमा पर छूट उन कैंडिडेट को दिया जाएगा जो कैंडिडेट एससी एसटी और ओबीसी कैटिगरी में मौजूद है।


West Central Railway में Trade Apprentice के लिए एप्लीकेशन फीस क्या है?


West Central Railway में Trade Apprentice के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए ₹170 फीस निर्धारित किया गया है वहीं अगर कैंडिडेट एससी एसटी से रिलेटेड है तो उनके लिए ₹70 ऑनलाइन आवेदन फीस लगेगा।


West Central Railway Trade Apprentice के लिए एजुकेशन क्वालिफिकेशन क्या है?


West Central Railway में ट्रेड अपरेंटिस के पदों पर ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं तो आपके पास 10th का सर्टिफिकेट होना जरूरी है और उसके साथ आईटीआई का सर्टिफिकेट भी होनी आवश्यक है।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.