Type Here to Get Search Results !

NTA UGC NET / JRF Notification June 2024: UGC NET / JRF का अधिसूचना जारी कर दिया गया है आखिरी तारीख से पहले करें ऑनलाइन अप्लाई

NTA UGC NET / JRF Notification June 2024
NTA UGC NET / JRF Notification June 2024


NTA UGC NET / JRF Notification June 2024: UGC NET / JRF का अधिसूचना जारी कर दिया गया है आखिरी तारीख से पहले करें ऑनलाइन अप्लाई


NTA के द्वारा UGC NET / JRF की नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया हैजिसका एग्जाम जून के महीने में लिया जाएगा आपको बता दें कि इसकी आखिरी तारीख का अभी कोई डिसीजन नहीं लिया गया  है लेकिन आने वाले समय में आपको इसके आखिरी तारीख के बारे में भी जानकारी हमारे वेबसाइट के जरिए मिल जाएगी आपको बता दे कि इसकी ऑनलाइन अप्लाई करने की शुरुआती तारीख शुरू हो चुकी है जो की 20 अप्रैल 2024 से है.


इच्छुक कैंडिडेट UGC NET / JRF के लिए ऑनलाइन अप्लाई करना चाहते हैं तो अभी कर ले अन्यथा आखिरी तारीख के वेट करने पर आपको पछताना पड़ सकता है.


ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए कैंडिडेट से आवेदन शुल्क भी लिया जाएगा जिसमें जनरल कैंडिडेट से ₹1150 का आवेदन शुल्क लिया जा रहा है अगर आप ओबीसी केटेगरी से बिलॉन्ग करते हैं तो आपसे ₹600 का आवेदन शुल्क लिया जाएगा एससी एसटी और पीएच कैंडिडेट से 325 रुपए का आवेदनशुल्क लिया जाएगा.


उम्र सीमा की बात करें तो JRF के लिए जो कैंडिडेट ऑनलाइन अप्लाई कर रहे हैं उनकी मैक्सिमम उम्र सीमा 31 साल होनी चाहिए वहीं दूसरी तरफ अगर UGC NET आपके लिए अप्लाई कर रहे हैं तो आपके लिए कोई भी अधिकतम उम्र सीमा निर्धारित नहीं किया गया है.


जिस भी सब्जेक्ट से आप अप्लाई करना चाहते हैं उसके लिए सब्जेक्ट कोड भी दिया गया है ऑनलाइन अप्लाई करने से पहले अपना सब्जेक्ट कोड जरूर चेक कर ले ध्यान रखने वाली बात यह है कि ऑनलाइन अप्लाई करनेसे पूर्व आपको नोटिफिकेशन जरूर पढ़ना चाहिए. 


जो भी कैंडिडेट UGC NET / JRF के लिए ऑनलाइन अप्लाई कर रहे हैं उनके पास मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से मास्टर डिग्री या पोस्ट ग्रेजुएट की डिग्री होनी अनिवार्य है अगर आपके पास चार साल का भी ग्रेजुएशन डिग्री मौजूद है तो आप इसके लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं ऑनलाइन आवेदन करने के लिए डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है.


यहां से करें - UGC NET / JRF के लिए अप्लाई


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.