Type Here to Get Search Results !

UP Teacher Eligibility Test Recruitment 2021 Notification Out

 
UP Teacher Eligibility Test Recruitment 2021 Notification Out
UP Teacher Eligibility Test Recruitment 2021 Notification Out

UP Teacher Eligibility Test Recruitment 2021 Notification Out


UP Teacher Eligibility Test - एग्जामिनेशन रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ़ उत्तर प्रदेश ने UP Teacher Eligibility Test एग्जामिनेशन के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है जो भी कैंडिडेट इसके लिए इच्छुक है या फिर इंटरेस्टेड है वह इस फॉर्म को ऑनलाइन भर सकते हैं ऑनलाइन भरने से पहले एक बार नोटिफिकेशन में अपनी एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया को जरूर पढ़ ले।


UP Teacher Eligibility Test एप्लीकेशन फीस


इस फॉर्म को ऑनलाइन आवेदन करने के लिए जनरल कैंडिडेट से ₹600 लिया जाएगा और ओबीसी कैंडिडेट से भी ₹600 लिया जाएगा अगर आप sc-st कैंडिडेट है तो आपसे ₹400 की ऑनलाइन आवेदन लिया जाएगा और पीएच कैंडिडेट के लिए ₹100 ऑनलाइन आवेदन लिया जाएगा। ध्यान रखने वाली बात यह है कि यह सारे फ्री सिर्फ सिंगल पेपर के लिए ही होगा।


प्राइमरी और जूनियर पेपर के लिए जनरल कैंडिडेट से ₹1200 आवेदन फीस लिया जाएगा वही ओबीसी कैंडिडेट से भी ₹1200 ऑनलाइन आवेदन फीस लिया जाएगा sc-st कैंडिडेट से ₹800 आवेदन फीस लिया जाएगा और पीएच कैंडिडेट से तो ₹100 का आवेदन फीस लिया जाएगा।


ऑनलाइन पेमेंट करने के लिए क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल कर सकते हैं या फिर डेबिट कार्ड का इस्तेमाल कर सकते हैं या फिर नेट बैंकिंग का भी इस्तेमाल कर सकते हैं चाहे तो कैंडिडेट एसबीआई आई कलेक्ट के द्वारा भी पेमेंट कर सकते हैं या फिर एसबीआई ई चालान के द्वारा एसबीआई ब्रांच में जाकर के पेमेंट किया जा सकता है।


UP Teacher Eligibility Test इंपॉर्टेंट डेट्स


इस पोस्ट को ऑनलाइन आवेदन करने के लिए शुरुआती तारीख की 18 मई 2021 निर्धारित किया गया है और इसके लिए आखरी तारीख 1 जून 2021 निर्धारित किया गया है इस पोस्ट के लिए एग्जामिनेशन डेट 25 जुलाई 2021 निर्धारित किया गया है एडमिट कार्ड कैंडिडेट 14 जुलाई से डाउनलोड कर सकते हैं और रिजल्ट इस पोस्ट के लिए 20 अगस्त 2021 को दिया जाएगा।


UP Teacher Eligibility Test के लिए एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया


प्राइमरी लेवल में कैंडिडेट के पास इंटरमीडिएट की डिग्री होनी चाहिए और 4 साल का बी एल ई डी डिग्री भी होना चाहिए या नहीं तो डिप्लोमा इन टीचर फ्रॉम अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से पास होना चाहिए या फिर डी ई डी स्पेशल एग्जाम पास होना चाहिए या फिर 2 साल का बीटीसी या फिर स्पेशल बीटीसी एग्जामिनेशन पास होना चाहिए।


जूनियर लेवल के लिए कैंडिडेट के पास बैचलर डिग्री होनी चाहिए और मास्टर डिग्री 50% से पास होने चाहिए कैंडिडेट के पास b.ed की सर्टिफिकेट भी होनी आवश्यक है।


जो कैंडिडेट बैचलर डिग्री पास है और मास्टर डिग्री बीटीसी के साथ 2 साल के ट्रेनिंग लिए हैं तो वह कैंडिडेट इस फॉर्म को ऑनलाइन भर सकते हैं।


कैंडिडेट ने इंटरमीडिएट पास कर लिया है और उनके पास 4 साल का बी एल ई डी की डिग्री है तो वह कैंडिडेट भी इस फॉर्म को ऑनलाइन भर सकते हैं।


जिसमें कैंडिडेट के पास इंटरमीडिएट की डिग्री है और बीएससी ई डी एग्जाम पास किए हुए हैं तो वह कैंडिडेट भी इस फॉर्म को ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।


नोट - ऑनलाइन आवेदन करने से पहले एक बार इस पोस्ट के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन को जरूर पढ़ें


UP Teacher Eligibility Test के लिए इंपोर्टेंट लिंक्स


UP Teacher Eligibility Test अप्लाई ऑनलाइन - Click Here

UP Teacher Eligibility Test नोटिफिकेशन - Click Here

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.