Type Here to Get Search Results !

UPSESSB Post Graduate Teacher Recruitment 2021: Total 2595 Vacancy

 
UPSESSB Post Graduate Teacher Recruitment 2021: Total 2595 Vacancy
UPSESSB Post Graduate Teacher Recruitment 2021: Total 2595 Vacancy

UPSESSB Post Graduate Teacher Recruitment 2021: Total 2595 Vacancy


होटल पोस्ट - 2595

वैकेंसी नेम - Post Graduate Teacher


UPSESSB Post Graduate Teacher - उत्तर प्रदेश सेकेंडरी एजुकेशन सर्विस सिलेक्शन बोर्ड UPSESSB के द्वारा नोटिफिकेशन जारी किया गया है जिसके तहत Post Graduate Teacher की बहाली की जाएगी जिसमें टोटल 2595 सीटों के ऊपर रिक्रूटमेंट किया जाएगा। जो भी कैंडिडेट इस पोस्ट पर आवेदन करने के लिए इच्छुक हैं इसके लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं ऑनलाइन आवेदन करने से पहले एक बार नोटिफिकेशन जरूर पढ़ें।


UPSESSB एप्लीकेशन फीस


UPSESSB में Trained Graduate Teacher के लिए ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं तो उसके लिए जनरल और ओबीसी कैंडिडेट से ₹750 आवेदन फीस लिया जाएगा अगर आप एससी कैंडिडेट हैं तो आपसे ₹450 आवेदन फीस लिया जाएगा अगर आप एसपी कैंडिडेट है तो आपसे ₹250 के ऑनलाइन आवेदन फिस लिया जाएगा।


ऑनलाइन पेमेंट करने के लिए आप ऑनलाइन बैंकिंग की मदद ले सकते हैं आप चाहे तो क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल कर सकते हैं या फिर डेबिट कार्ड का इस्तेमाल कर सकते हैं या फिर नेट बैंकिंग की मदद से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।


UPSESSB के लिए इंर्पोटेंट डेट्स


Trained Graduate Teacher के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए शुरुआती तारीख 16 मार्च 2021 निर्धारित किया गया है और इसके लिए आखिरी तारीख 11 अप्रैल 2021 निर्धारित किया गया है फिलहाल इस पोस्ट के लिए एग्जामिनेशन डेट निर्णय नहीं लिया गया है आने वाले समय में आपको इसके बारे में जानकारी मिल जाएगी।


UPSESSB में उम्र सीमा और वैकेंसी डिटेल


जो भी कैंडिडेट इसके लिए ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं उनके लिए मिनिमम उम्र सीमा 21 साल निर्धारित किया गया है और मैक्सिमम उम्र सीमा के लिए कोई भी डिटेल नहीं दिया गया है।


एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया कि बात करें तो कैंडिडेट के पास मास्टर डिग्री होनी चाहिए और आपकी मास्टर डिग्री रिलेटेड सब्जेक्ट से होना चाहिए जिस सब्जेक्ट से आप ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं। 



वैकेंसी डिटेल की बात करें तो Post Graduate Teacher बालक के लिए जनरल कैंडिडेट के लिए 1315 सीटें निर्धारित किया गया है वहीं ओबीसी कैंडिडेट के लिए 633 सीटें निर्धारित किया गया है और एससी कैंडिडेट के लिए 326 सीटें निर्धारित किया गया है और एसपी कैंडिडेट के लिए टोटल 7 सीटें खाली है टोटल मिलाकर के 2281 सीटें बालक पोस्ट के लिए खाली है।


दूसरा पोस्ट Post Graduate Teacher बालिका के लिए है जिसमें जनरल कैंडिडेट के लिए 193 सीटें खाली है और ओबीसी कैंडिडेट के लिए 83 सीटें खाली है और एससी कैंडिडेट के लिए 38 सीट खाली है और एसटी कैंडिडेट के लिए 0 सीटें खाली है टोटल मिलाकर के 314 सीटें खाली है इन दोनों पोस्ट को टोटल मिलाकर के 2595 सीटों के ऊपर रिक्रूटमेंट किया जाएगा।


UPSESSB के लिए इंपोर्टेंट लिंक्स


UPSESSB अप्लाई ऑनलाइन - Click Here

UPSESSB नोटिफिकेशन - Click Here


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.